केसरी शाह स्मारक एवं मंदिर निर्माण का कार्य पूरा भंडारे में चखा प्रसाद।

लखनऊ। बख्शी का तालाब के चौहानों के जनक केसरी शाह, अच्छराज एवं वच्छराज जो लगभग 450 वर्ष पहले बक्शी का तालाब में आकर बसे थे और बख्शी का तालाब क्षेत्र के 52 गांवो पर आधिपत्य था। बख्शी का तालाब के चौहानों की उत्पत्ति इन्हीं से मानी जाती है। केसरी शाह स्मारक एवं महादेव मंदिर समिति भौली के संरक्षक कुंवर हरदत्त सिंह चौहान ने बताया कि 20 वर्ष पहले भौली गांव के निवासी बाबू सिंह ने प्रतिज्ञा की थी जब तक स्मारक एवं मंदिर का निर्माण कार्य पूर्ण नहीं हो जाएगा तब तक मैं अपने दाढ़ी एवं बाल नहीं कटांउगा आज 20 वर्ष के बाद जब भव्य मंदिर का निर्माण बक्शी का तालाब के 52 गांव के चौहानों एवं नगर पंचायत अध्यक्ष अरुण कुमार सिंह गप्पू के सहयोग से केसरी शाह स्मारक एवं भव्य मंदिर का निर्माण कार्य पूर्ण हुआ है इस अवसर पर बाबू सिंह ने अपने दाढ़ी एवं बाल विधि विधान के साथ शंकर जी के मंदिर के पास हटवाए । 


 

इस अवसर नागेंद्र सिंह चौहान, सिंह चौहान, रणंजय सिंह चौहान, डॉ शुभ करन सिंह चौहान, शिव बहादुर सिंह चौहान, ओमप्रकाश सिंह चौहान सहित 52 गांव के चौहान उपस्थित रहे। आज अंतिम दिन वृहद भंडारे का आयोजन किया गया भंडारे में केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर, भाजपा जिला अध्यक्ष श्री कृष्ण लोधी, विधायक योगेश शुक्ला, आरआर इंस्टीट्यूट के संस्थापक प्रबंधक अनिल कुमार अग्रवाल, बख्शी का तालाब गांवो के चौहान परिवार ने भंडारे में शिरकत की और भंडारे का प्रसाद चखा

पिछले कई वर्षों से केसरी शाह स्मारक एवं मंदिर निर्माण का प्रयास चल रहा था नगर पंचायत अध्यक्ष अरुण कुमार सिंह ने अपने संसाधनों से भव्य मंदिर का निर्माण कराया है। भौली गांव के निवासी डॉ सत्येंद्र कुमार सिंह चौहान ने बताया कि शीघ्र ही केसरी शाह अक्षराज एवं बच्छराज की मूर्ति की स्थापना की जाएगी।

पूरी स्टोरी पढ़िए