Rain in these states including Delhi till October 19, know the condition of your city

अगले कुछ घंटों में मौसम का मिजाज बदलने वाला है। दोपहर बाद हल्की बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि अगले तीन दिन दिल्ली समेत कई राज्यों में आसमान में काले बादल छाए रहेंगे और इस दौरान बूंदाबांदी और ठंडी हवा चलेगी। 

अगले कुछ घंटों में मौसम का मिजाज बदलने वाला है। मौसम विभाग ने कहा कि, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित कई राज्यों में पानी गिरने की संभावना है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ( आईएएमडी ) के मुताबिक, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, ओडिशा समेत दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में शनिवार को हल्की बारिश का अनुमान है।

बंगाल की खाड़ी में बने दबाव की वजह से मौसम में ये बदलाव देखने को मिल सकता है। बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर के तापमान में गिरावट आ सकती है। एक तरह से कह सकते हैं कि दिल्ली में गुलाबी सर्दियां दस्तक दे सकती हैं। 

दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली-एनसीआर में सुबह में धूप रहेगी, जबकि दोपहर बाद आसमान में बादल छाए रहेंगे और इसी दौरान हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है। दिल्ली का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। 

हिमाचल में बर्फबारी का अनुमान

हिमाचल प्रदेश में अगले 24 घंटे में मौसम का मूड बदलने वाला है। प्रदेश के पांच जिलों में येलो अलर्ट जारी कर दिया गया। प्रदेश के कई जिलों में भारी बर्फबारी की आशंका जताई गई है।  17 और 18 अक्तूबर को प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी का पूर्वानुमान है, साथ ही कांगड़ा, मंडी, सोलन, शिमला व सिरमौर में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।  हालांकि शुक्रवार को प्रदेश के अधिकांश इलाकों में मौसम साफ रहा। इधर बर्फबारी को लेकर सैलानियों में उत्साह का माहौल है। वीकेंड होने की वजह से पर्यटक भी शिमला, कुल्लू, मनाली में डेरा डाल चुके हैं।

पूरी स्टोरी पढ़िए