विश्व दिव्यांगता दिवस के उपलक्ष में किया गया आयोजन ।

लखनऊ| विश्व दिव्यांगता दिवस के उपलक्ष में ग्राम कपासी, पोस्ट रसूलपुर सादात, तहसील बक्सी का तालाब में अवध क्षेत्र के दिव्यांग प्रकोष्ठ के संयोजक मुकेश मिश्रा द्वारा एक विशेष प्रोग्राम का आयोजन किया गया। प्रोग्राम में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को ज्ञापित करते हुए तकरीबन 100 से ज्यादा दिव्यांगों को भाजपा की सदस्यता दिलाई गई। प्रोग्राम में आए दिव्यांगों को दिव्यांग प्रकोष्ठ के अवध क्षेत्र के संयोजक मुकेश मिश्रा की तरफ से सिलाई मशीनें, कंबल, राशन सामग्री आदि वितरित की गई जो कि नीशू वेलफेयर फाउंडेशन की अध्यक्ष गुंजन वर्मा, वीरांगना एक पहल के विशाल कश्यप, आशा वेलफेयर फाउंडेशन से सोनी वर्मा, चैतन्य वेलफेयर फाउंडेशन की ओम सिंह, एनजीओ प्रकोष्ठ लखनऊ से अरूण प्रताप सिंह, संरक्षक व वरिष्ठ समाजसेवी मनोज सिंह चैहान, मानवाधिकार सुरक्षा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पियूष दुबे, एक परिवर्तन फाउंडेशन से ज्ञान तिवारी, मण्डल पूर्व दो से मण्डल अघ्यक्ष कृष्ण प्रताप सिंह के साथ ग्राम कपासी के प्रधान लक्ष्मीनाराण यादव व मोनू के सहयोग से संपंन हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि प्रदेश दिव्यांग प्रकोष्ठ के संयोजक उत्तम ओझा जी रहे।

          

 प्रोग्राम के बारे में बोलते हुए अवध क्षेत्र के दिव्यांग प्रकोष्ठ के संयोजक मुकेश मिश्रा ने कहा कि आज हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने योगी आदित्यनाथ ने दिव्यांगों को मुख्य धारा से जोड़ने का जो काम किया है वह शायद ही किसी सरकार में हुआ हो। दिव्यांगों की शिक्षा, रोजगार, पेंशन आदि जैसे कई लाभकारी योजनाएं सरकार चला रही है। आज हमें समाज के आखिरी दिव्यांग तक इन योजनाओं का लाभ पहुंचाना होगा और यह जिम्मेदारी सिर्फ सरकार की ही नहीं है बल्कि इसमें समाज के हर सक्षम इंसान का सहयोग जरूरी है।

प्रोग्राम में लखनऊ महानगर से दिव्यांग प्रकोष्ठ की संयोजक डाॅ सीमा यादव ने कहा कि दिव्यांगता कोई अभिषाप नहीं है हमें दिव्यांग व्यक्ति को समाज में वहीं स्थान देना चाहिए जो एक स्वस्थ व्यक्ति को मिलता है। प्रोग्राम में आए सभी दिव्यांगों को भाजपा की सदस्यता दिलाई गई तथा सभी को अंगवस्त्र ओढाकर सभी का सम्मान किया गया। कार्यक्रम का संचालन अरूण प्रताप सिंह ने किया

पूरी स्टोरी पढ़िए